भारत में सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट बेटिंग साइट्स

भारत में क्रिकेट बेटिंग की मांग को पूरा करने के लिए कई स्पोर्ट्सबुक्स अलग-अलग बेटिंग बाजारों की श्रृंखला पेश करते हैं। सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट बेटिंग साइट्स के बारे में आपको बताने के लिए हमने बेहतर प्रदर्शन करने वाले प्लेटफार्मों का मूल्यांकन किया है और उनकी विशेषताओं की समीक्षा भी की है। इस लेख में हम आपको क्रिकेट पर बेट कैसे लगाएं, बेट लगाने के लिए सबसे अच्छे इवेंट्स और बोनस के प्रकार के बारे में बताएंगे।

भारत में सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट बेटिंग साइट्स

Best Cricket Betting Sites In India

हमने सैकड़ों क्रिकेट बेटिंग साइट्स की समीक्षा की है और उसके बाद अंतिम साइट्स की सूची बनाई है। उन्हें नीचे देखें!

1

4.6 / 5

☆ ☆ ☆ ☆ ☆ ★ ★ ★ ★ ★

Get Up To ₹4,000

read review
2

4.6 / 5

☆ ☆ ☆ ☆ ☆ ★ ★ ★ ★ ★

100% Up To ₹8,000

read review
3

4.5 / 5

☆ ☆ ☆ ☆ ☆ ★ ★ ★ ★ ★

150% Up To ₹12,000

read review
4

4.6 / 5

☆ ☆ ☆ ☆ ☆ ★ ★ ★ ★ ★

100% Bonus Up To ₹2,500

read review
5

4.5 / 5

☆ ☆ ☆ ☆ ☆ ★ ★ ★ ★ ★

500% Bonus Up to ₹75,000

read review
6

4.5 / 5

☆ ☆ ☆ ☆ ☆ ★ ★ ★ ★ ★

100% Bonus Up to ₹2,500

read review
7

4.4 / 5

☆ ☆ ☆ ☆ ☆ ★ ★ ★ ★ ★

150% Bonus Up to ₹12,000

read review
8

4.5 / 5

☆ ☆ ☆ ☆ ☆ ★ ★ ★ ★ ★

60% Bonus Up to ₹30,000

read review
9

4.8 / 5

☆ ☆ ☆ ☆ ☆ ★ ★ ★ ★ ★

100% Bonus Up to ₹10,000

read review
10

4.5 / 5

☆ ☆ ☆ ☆ ☆ ★ ★ ★ ★ ★

100% Bonus Up to ₹20 000

read review

हमारे गाइड में प्रत्येक ऑनलाइन क्रिकेट बेटिंग साइट आपको एक सुरक्षित गेमिंग वातावरण, बोनस की एक बड़ी श्रृंखला, एक आसान साइन-अप प्रक्रिया और सबसे महत्वपूर्ण, विस्तृत क्रिकेट बेटिंग बाजार प्रदान करेगी! आप हमारे द्वारा बताए गए किसी भी स्पोर्ट्सबुक पर सुरक्षित रूप से रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

क्रिकेट बेटिंग बोनस

Cricket Betting Bonuses

क्रिकेट बेटिंग खिलाड़ियों को अतिरिक्त राशि जीतने के लिए कई प्रकार के बोनस प्रदान करती है। आप यहां पर उपलब्ध जिन कुछ अद्भुत बोनस उपयोग कर सकते हैं, उनमें शामिल हैं:

जमा बोनस

इस प्रोमो को वेलकम बोनस के रूप में भी जाना जाता है। इसके फलस्वरूप साइट आपके बेटिंग अकाउंट में मुफ्त बोनस राशि क्रेडिट करेगी! उदाहरण के लिए, यदि आप ₹1000 जमा करते हैं और 200% बोनस का दावा करते हैं, तो आपको ₹2000 प्राप्त अतिरिक्त होगा। बुकमेकर साइट्स में 100% से 300% तक के डील्स काफी आम हैं और पहली बार रजिस्ट्रेशन और जमा करते समय इसका दावा किया जा सकता है।

कैशबैक

कैशबैक बोनस के साथ, आपके क्रिकेट बेट हारने पर स्पोर्ट्सबुक आपको नुकसान का एक हिस्सा लौटा देती है। उदाहरण के लिए, आप 10% कैशबैक डील का दावा करते हैं और इंग्लैंड को हराने के लिए भारत पर ₹500 का बेट लगाते हैं। लेकिन यदि इंग्लैंड टीम जाती है, तो आपको ₹50 वापस मिलेंगे।

फ्री बेट्स

फ्री बेट एक लोकप्रिय क्रिकेट प्रोमो डील है, जिसमें स्पोर्ट्सबुक आपको अपने पैसे का उपयोग किए बिना बेट लगाने की अनुमति देती है। एक फ्री बेट के साथ आप जितने पैसे जीतेंगे, उसे अपने पास रख सकेंगे।

रीलोड बोनस

यह प्रोमो जमा बोनस के तरह ही है, लेकिन यह उन भारतीय खिलाड़ियों के लिए है, जिन्होंने पहले ही एक बार राशि जमा कर दिया है। आप 30% से 100% तक रीलोड बोनस पा सकते हैं।

इससे पहले कि आप किसी स्पोर्ट्सबुक में साइन अप करें और क्रिकेट पर बेट लगाना शुरू करें। इससे पहले आप उनके प्रोमो ऑफ़र की तुलना करें और अधिक से अधिक बेहतर डील्स का दावा करें!

भारत में क्रिकेट बेटिंग

Cricket Betting In India

क्रिकेट भारत का सबसे अधिक खेला और देखा जाने वाला खेल है, जिसकी शुरूआत लगभग 17 वीं शताब्दी में हुई थी! यह खेल मूल रूप से अंग्रेजों द्वारा भारत में लाया गया था, लेकिन वर्तमान समय में भारत में यह काफी चर्चित हो चुका है और इसमें कई सारे अच्छे-अच्छे खिलाड़ी विश्व स्तर पर अपनी अलग पहचान भी कायम कर चुके हैं।

भारत में लगभग 3,00,000 से अधिक रजिस्टर्ड क्रिकेट खिलाड़ी हैं, और 20 करोड़ से अधिक दर्शक नियमित रूप से लाइव मैच देखते हैं।

इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि भारत में क्रिकेट की लोकप्रियता के कारण लाखों भारतीय भी अपने पसंदीदा स्पोर्ट्स पर बेट लगाना पसंद करते हैं। सौभाग्य से, अलग-अलग क्रिकेट बेटिंग साइट्स पर भारतीय खिलाड़ी ऑनलाइन बेटिंग कर सकते हैं। वे मैच के परिणाम, स्कोर, डिसमिसल, शीर्ष बल्लेबाज, सबसे अधिक रन आउट, इत्यादि पर बेट लगा सकते हैं। वर्तमान में, देश के बाहर की क्रिकेट बेटिंग साइट्स भारतीय खिलाड़ियों को कानूनी तौर से अपनी सेवाएं दे सकती हैं। सरकार ने विदेशी साइट्स को बंद नहीं किया है और कभी भी खिलाड़ियों के पैसों को जब्त नहीं किया है। क्रिकेट बेटिंग का अनुभव सुरक्षित और बेहतर बनाने के लिए हमारे द्वारा बताए गए लाइसेंस प्राप्त बेटिंग साइट्स पर ही खेलें।

हम क्रिकेट बेटिंग साइट को कैसे रैंक करते हैं

How We Rank Cricket Betting Site

क्रिकेट बेटिंग साइट्स का आकलन करने की प्रक्रिया में उनके कुछ आवश्यक विशेषताओं का मूल्यांकन करना शामिल है।

सुरक्षा और समर्थन

इस पहलू में ग्राहक सहायता सेवा की तेज़ी और प्रोफेशनलिज्म दोनों शामिल हैं। इसके अलावा साइट में लाइव चैट फीचर और 24/7 काम करने वाली हॉट लाइन जैसे कई विकल्पों के साथ प्रतिनिधियों से संपर्क करने के सुविधाजनक तरीकों की उपलब्धता होनी चाहिए। सुरक्षा के लिए, किसी भी ऑनलाइन बेटिंग साइट के पास ग्राहकों के लिए डेटा एन्क्रिप्शन के साथ-साथ सुरक्षित ऑथोराइजेशन की विधियां भी होनी चाहिए।

बोनस ऑफर

हम वेबसाइट से स्पेशल ऑफर्स की रेंज, वैल्यू और क्वॉलिटी के साथ-साथ उन शर्तों पर भी विचार करते हैं, जिन्हें खिलाड़ियों को बोनस का दावा करने के लिए पूरा करना होता है। एक वेलकम बोनस और फ्री बेट के अलावा, कुछ प्लेटफॉर्म लीडरबोर्ड चुनौतियों और नियमित सीजनल प्रोमोशन की सुविधा देते हैं। वफादार वीआईपी ग्राहकों के लिए कई सारे प्लेटफॉर्म कैशबैक की भी सुविधा देते हैं।

उपयोगिता

इंटरफ़ेस की कार्यक्षमता के साथ-साथ इसका लेआउट किसी भी क्रिकेट-बेटिंग साइट की उपयोगिता के मुख्य कारक हैं। नेविगेशन में आसानी और गैंबलिंग करने का सहज अनुभव सीधे प्लेटफॉर्म के यूआई पर निर्भर करता है। इसमें बेटिंग विकल्पों की सूची में सभी महत्वपूर्ण टैब और सब की उपलब्धता भी शामिल है।

जमा और निकासी के तरीके

चुनी हुई बेटिंग साइट की बैंकिंग प्रणाली प्लेटफॉर्म से पैसा जमा करना और निकालना संभव बनाती है। इसकी गुणवत्ता का मूल्यांकन करने के लिए, हम उन भुगतान विधियों की उपलब्धता पर विचार करते हैं जो भारतीय बेटर्स के लिए सुविधाजनक हैं। सबसे आम लोगों के बीच यूपीआई इंटरनेट सेवाएं और बैंक ट्रांसफर सबसे चर्चित विकल्पों में शामिल हैं।

उद्योग की प्रतिष्ठा

जरूरी नहीं कि प्लेटफॉर्म को मौजूदा बाजार में सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन क्रिकेट साइट माना जाए, लेकिन यूजर्स और विशेषज्ञों के बीच इसकी प्रतिष्ठा मायने रखती है। स्वतंत्र प्रतिष्ठित समीक्षाओं के साथ-साथ प्लेटफॉर्म्स/पोर्टल्स की जांच करना महत्वपूर्ण है, जहां वास्तविक ग्राहक बुकमेकर को रेट कर सकते हैं और इसके साथ टिप्पणी करके अपना व्यक्तिगत अनुभव भी साझा कर सकते हैं।

मोबाइल अनुभव

भारतीय स्पोर्ट्स बेटर्स अपने स्मार्टफोन या टैबलेट का उपयोग करके प्लेटफॉर्म में लॉग इन करने की संभावना को महत्व देते हैं। यदि वेबसाइट HTML5 कोड पर चलने वाला एक अनुकूलित मोबाइल संस्करण प्रदान करती है, तो खिलाड़ियों के पास यह अवसर होता है। इस पहलू में इंटरफ़ेस स्केलिंग की क्वालिटी के साथ-साथ डिवाइस की परवाह किए बिना हर सेवा की कार्यक्षमता का आकलन भी शामिल है।

लाइसेंसिंग और वैधता

कानूनी रूप से ऑनलाइन बेटिंग सेवाएं प्रदान करने के लिए, क्रिकेट बेटिंग साइट्स को संबंधित गेमिंग आयोगों से विशेष लाइसेंस प्राप्त करना होता है। ये दस्तावेज साबित करते हैं कि प्लेटफॉर्म की गुणवत्ता उद्योग मानकों का अनुपालन करती है और इसकी निष्पक्षता पर जोर देती है। भारत के कानूनों के अनुसार स्पोर्ट्स बेटिंग कौशल का खेल है, इसलिए इस पर कोई प्रतिबंध नहीं है।

ऑड्स और बेटिंग का चयन

मौजूदा क्रिकेट बेटिंग बाजारों में ऑड्स लगभग समान हैं, लेकिन वे जितने ऊंचे रहेंगे, पंटर के लिए उतना ही बेहतर होगा। जहां तक ​​विकल्पों की बात है, प्लेटफॉर्म को सभी प्रमुख इवेंट्स जैसे आईसीसी क्रिकेट विश्व कप, आईपीएल बेटिंग, क्षेत्रीय क्रिकेट टूर्नामेंट आदि को कवर करना होता है। घुड़दौड़ जैसी अन्य श्रेणियों की उपलब्धता भी एक फायदा है।

क्रिकेट बेटिंग ऐप

मोबाइल संगतता की बात करें तो, प्रमुख ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए डाउनलोड करने योग्य बेटिंग ऐप की उपलब्धता पर विचार करना भी महत्वपूर्ण है। यह बेहतर होगा कि खिलाड़ी इसे आधिकारिक वेबसाइट से भी डाउनलोड करने के अलावा में ऐप स्टोर और प्ले मार्केट में भी ढूंढ सकें।

क्रिकेट बेटिंग साइट्स का चयन कैसे करें?

How to Choose Cricket Betting Sites

प्लेटफॉर्म के सभी पहलुओं पर विचार करना महत्वपूर्ण है, उनका आकलन करने की प्रक्रिया में कुछ भी महत्वपूर्ण नहीं है।

इन-प्ले / लाइव क्रिकेट बेटिंग

यह जांचें कि क्या प्लेटफॉर्म पर्याप्त लाइव बेटिंग विकल्प प्रदान करता है। नेविगेशन को आसान बनाने के लिए सभी इन-प्ले क्रिकेट इवेंट्स के लिए एक अलग टैब होना चाहिए। सेक्शन का इंटरफ़ेस यूजर के अनुकूल होना चाहिए ताकि आप मैच के दौरान जल्द से जल्द निर्णय ले सकें और सफल बेट लगा सकें।

कैश आउट

यह सुनिश्चित करें कि आपके पसंद की ऑनलाइन बेटिंग साइट उन भुगतान विधियों को स्वीकार करती है, जिन्हें आप पैसों की निकासी के लिए उपयोग करना पसंद करते हैं। यह भी जांचें कि क्या प्लेटफ़ॉर्म कैशआउट के साथ-साथ पैसे के संचालन के लिए कोई अतिरिक्त शुल्क लेता है। भुगतान विकल्प के आधार पर, साइट से पैसे निकालने में औसतन 1-3 कार्यदिवस लगने चाहिए।

क्रिकेट बेटिंग बोनस

भले ही बोनस क्रिकेट साइट्स को चुनने में सबसे महत्वपूर्ण कारक नहीं है, लेकिन कुछ प्रोमोशन की उपलब्धता आपके अनुभव को अधिक लाभदायक बना सकती है। क्या आप बोनस का दावा करने के लिए शर्तों का पालन करते हैं?, को जानने के लिए  बेटिंग प्रोमोशन का विवरण जरूर पढ़ें। बोनस क्रेडिट के लिए निकासी को अनलॉक करने से पहले आपको बेट लगाने की आवश्यकताओं के बारे में भी ध्यान रखना होगा।

क्रिकेट इवेंट कवरेज

यह जांचें कि क्या वेबसाइट की क्रिकेट कैटेगरी में क्रिकेट लीग के सभी मुख्य मैच शामिल हैं। इसके लिए आप अपने द्वारा चुने गए बेटिंग साइट और बाजार पर अन्य इवेंट्स के कवरेज की तुलना करें।

प्रतिस्पर्धी क्रिकेट बेटिंग ऑड्स और भुगतान विकल्प

अच्छे बेटिंग ऑड्स खोजने के लिए आप उन समीक्षा वेबसाइट्स का उपयोग कर सकते हैं, जो अलग-अलग प्लेटफार्मों की प्रत्यक्ष तुलना प्रदान करती हैं। मैच के विजेता, एमवीपी खिलाड़ी, रनों के लिए उच्चतम स्कोर, इत्यादि ऑड्स के मुख्य प्रकार हैं। विकल्पों की विविधता जितनी अधिक होगी, खिलाड़ी का अनुभव उतना ही अधिक बेहतर होगा।

मोबाइल बेटिंग

यदि आप अलग-अलग उपकरणों पर एक बेटिंग अकाउंट का उपयोग करना चाहते हैं, तो वेबसाइट मोबाइल के अनुकूल होना चाहिए या अलग से एक बेटिंग ऐप का समर्थन होना भी आवश्यक है। यदि प्लेटफॉर्म सभी प्रकार के डिवाइस पर बेहतर अनुभव देती है तो वह मोबाइल बेटिंग के लिए बेहतर है।

Popular Betting Markets

क्रिकेट बेटिंग साइट्स कई बेटिंग चर्चित बाजारों पर बेट लगाने की सुविधा देती हैं और ये सभी पंटर को बेटिंग की विविधताएं प्रदान कर सकती हैं।

एकमुश्त विजेता

इस प्रकार का बेट पूरे लीग या टूर्नामेंट के विजेता की भविष्यवाणी करने की अनुमति देती है। इसमें बेट लगाने वाला व्यक्ति वास्तव में एक क्रिकेट मैच पर बेट लगाने के विपरीत अच्छे ऑड्स की उम्मीद कर सकता है, खासकर यदि वे टूर्नामेंट के पहले इवेंट की शुरुआत से पहले बेट लगाते हैं। कुछ इवेंट्स के बाद एकमुश्त विजेता पर बेट लगाना भी संभव है, लेकिन बेटिंग का ऑड्स कम होगा।

टॉस जीतने वाला

टॉस किसी भी क्रिकेट मैच का एक महत्वपूर्ण मोमेंट है, इसीलिए कई बेटर्स के लिए यह बेटिंग का एक बेहतर अवसर होता है। अनिवार्य रूप से, आप यह अनुमान लगाने की कोशिश करते हैं कि कौन सी टीम टॉस जीतने जा रही है। यह विशेष रूप से दिलचस्प है क्योंकि इसमें आप हार भी सकते हैं। 

मैच विजेता

यह सभी क्रिकेट बेटिंग विकल्पों में सबसे लोकप्रिय प्रकार है, क्योंकि हर मैच में एक विजेता अवश्य ही होता है ( टेस्ट मैचों में ड्रॉ को छोड़कर, जो कभी- कभार होता है)। इस प्रकार के बेट पर ऑड्स टीमों पर निर्भर करते है; यदि दोनों टीमों में से किसी एक के जीतने का अधिक अवसर हैं, तो उस पर ऑड्स काफी कम होंगे, और कमजोर टीम पर ऑड्स अधिक होंगे।

टीम का शीर्ष बल्लेबाज

यह व्यक्तिगत क्रिकेट बेटिंग बाजारों का बहुत ही सामान्य विकल्प है। यह अलग-अलग टीमों के विशेष बल्लेबाजों के परिणामों पर बेट लगाने की अनुमति देता है। अपने जीतने की संभावना बढ़ाने के लिए, खिलाड़ियों का पिछले मैचों उनके प्रदर्शन और आंकड़ों पर शोध करना आवश्यक है। हालांकि, इसमें सबसे अप्रत्याशित विकल्पों के लिए सबसे ऊंचे ऑड्स उपलब्ध होंगे।

टीम का शीर्ष गेंदबाज

पिछले विकल्प की तरह ही इसमें भी आप टीम के अलग-अलग खिलाड़ियों पर बेट लगाते हैं। यहां आप यह अनुमान लगाने की कोशिश करते हैं कि मैच में सबसे अधिक विकेट कौन लेगा (इस बेट का दूसरा नाम टॉप विकेट-टेकर है)। यदि गेंदबाज को गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिलता है, तो बेट को हरा हुआ माना जाता है।

अधिकतम छक्के

6 रन हासिल करने के लिए, बल्लेबाज को गेंद को हिट करने की आवश्यकता होती है, ताकि वह मैदान पर उतरे बिना सीमा पार कर जाए। इस प्रकार के ऑनलाइन क्रिकेट बेट के साथ, पंटर्स दो प्रतिस्पर्धी टीमों के बीच चुनाव करते हैं, यह भविष्यवाणी करते हैं कि कौन सी टीम सबसे अधिक छक्के जड़ेगी। क्रिकेट के टी20 प्रारूप के लिए अधिकतम छक्के का बेट बेहतर सबसे बेहतर रहता है।

सबसे अधिक व्यक्तिगत स्कोर

क्रिकेट पर इस बेट का उपयोग यह अनुमान लगाने के लिए किया जाता है कि कौन सी टीम जीतेगी, जिसमें मैच में सबसे अधिक रन बनाने वाला खिलाड़ी भी शामिल है। बेट की सफलता सभी व्यक्तिगत पारियों में बल्लेबाज के व्यक्तिगत स्कोर पर निर्भर करती है।

पहले बल्लेबाज के आउट होने का तरीका

इस प्रकार का क्रिकेट बेट मैच शुरू होने से पहले लगाया जा सकता है। इसमें आप यह अनुमान भी लगा सकते हैं कि गेंदबाज या कोई अन्य फील्डर बल्लेबाज का कैच पकड़ेगा या नहीं। इसे “मैच के पहले विकेट का आउट होना” भी कहा जाता है। 

शतक/अर्धशतक लगाने वाला बल्लेबाज

ये बेटिंग बाजार मौजूदा मैच में खिलाड़ी के 50 या 100 बनाने की संभावना का अनुमान लगाने की अनुमति देते हैं। इसमें यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यह स्कोर बनाने की संभावना टी20 और वनडे क्रिकेट में काफी अधिक है, जबकि टेस्ट क्रिकेट मैचों में काफी कम हैं।

क्रिकेट बेटिंग की ऑड्स

Cricket Betting Odds

भले ही उपलब्ध ऑड्स का प्रकार स्पोर्ट्स कैटेगरी के आधार पर अलग हो, लेकिन उनके काम करने का तरीका पूरे बोर्ड में लगभग समान है।

क्रिकेट बेटिंग ऑड्स कैसे काम करते हैं?

बेटिंग ऑड्स इवेंट की संभावना का प्रतिनिधित्व करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि एक टीम ने पिछला टूर्नामेंट जीता है और उसके फिर से उसके सफल होने की संभावना अधिक है, तो उस पर बेटिंग ऑड्स कम होगी।

बेटिंग करने वाले लोग 3 प्रकार के ऑड्स देख सकते हैं:

  1. डेसीमल (यूरोपीय): यह एक निश्चित संख्या द्वारा प्रस्तुत होते हैं। ये ऑड्स यह दिखाते हैं कि बेट के सफल होने पर आपको कितना पैसा मिलेगा। जीत के बाद मिलने वाली राशि की गणना करने के लिए आपको बेट की राशि को ऑड से गुणा करना होगा। वर्तमान में ऑड्स की यह प्रणाली बाजार में ऑनलाइन बुकमेकर्स के बीच सबसे आम है।
  2. मनीलाइन (अमेरिकी): इसे केवल संयुक्त राज्य अमेरिका में बुकमेकर्स द्वारा उपयोग किया जाता है। मैच के पसंदीदा टीम के लिए माइनस साइन (-100) के साथ ऑड्स दिए गए होते हैं, जबकि अंडरडॉग पर ऑड्स में नंबर (+100) से पहले प्लस साइन होता है। यह नम्बर उस लाभ को दर्शाती है, जो प्रत्येक 100 USD के बेट पर खिलाड़ी प्राप्त करता है।
  3. फ्रैक्सनल (यूके): यह क्रिकेट बेटिंग साइट्स पर शायद ही कभी इस्तेमाल किया जाता है। इन ऑड्स को दो संख्याओं द्वारा स्लैश (भिन्न का प्रतीक) के साथ दर्शाया जाता है। यह दिखाता है कि आप बेट की प्रति यूनिट पर कितना जीत सकते हैं।

भारत में क्रिकेट पर ऑनलाइन बेटिंग कैसे शुरू करें?

भारत में हमारे द्वारा बताए गए किसी भी बेटिंग साइट में साइन-अप करने की प्रक्रिया सबसे तेज और आसान है, जो आपको तुरंत आकर्षक पुरस्कार जीतना शुरू करने की अनुमति देती है! रजिस्ट्रेशन करने के लिए, इन चरणों का पालन करें:

1

बेटिंग प्लेटफॉर्म का होमपेज खोलें;

2

“रजिस्टर/साइन अप” पर क्लिक करें।

3

एक यूजर नाम और पासवर्ड टाइप करें, अपना पूरा नाम और ईमेल भरें;

4

अपनी जन्मतिथि, निवास, मुद्रा दर्ज करें और पुष्टि करें कि आप 18 वर्ष या उससे अधिक उम्र के हैं;

5

क्रिकेट बेटिंग बोनस अनलॉक करें;

6

अपनी भुगतान विधि चुनें, उसका विवरण दर्ज करें, जमा राशि चुनें और इसकी पुष्टि करें;

7

भुगतान पूरा हो जाने के बाद क्रिकेट बेट लगाएं!

इस पूरी प्रक्रिया में 5 मिनट से भी कम समय लगता है। उसके बाद, आप अपने क्रिकेट बेटिंग के विकल्पों की जांच कर सकते हैं और बेट लगाने लायक गेम ढूंढ सकते हैं!

क्रिकेट बेटिंग साइट पर पैसे कैसे जमा करें?

ऑनलाइन बेटिंग साइट्स पर बेटिंग करते समय तुरन्त पैसे जमा कर सकते हैं। अपने अकाउंट में आसानी से धनराशि जमा करने के लिए इन चरणों का पालन करें:

1

अपने बेटिंग अकाउंट में प्रवेश करें;

2

कैशियर सेक्शन पर क्लिक करें;

3

भुगतान विधि चुनें;

4

अपनी मनचाही राशि दर्ज करें

5

भुगतान संबंधी विवरण दर्ज करें;

6

जमा की पुष्टि करें।

अकाउंट में धनराशि जमा हो जाने के बाद उपलब्ध क्रिकेट बाज़ारों की जाँच करें और बेट लगाएं!

आईपीएल क्रिकेट बेटिंग

IPL Cricket Betting

सर्वश्रेष्ठ बेटिंग साइट्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के हर एक गेम पर बेटिंग करने की अनुमति देती हैं और आपको अच्छे क्रिकेट ऑड्स प्रदान करती हैं। आईपीएल पर बेट लगाते समय, आप जीतने के लिए टीमों पर बेट लगा सकते हैं, सही स्कोर की भविष्यवाणी कर सकते हैं, चयन कर सकते हैं कि कौन सा बल्लेबाज सबसे अधिक रन बनाएगा, और यहां तक ​​कि टॉस के परिणाम पर बेट भी लगा सकता है। यदि आप सबसे आकर्षक बेटिंग ऑड्स को खोजना चाहते हैं, तो आज ही इंडियन प्रीमियर लीग पर बेट लगाने का प्रयास करें।

लाइव क्रिकेट बेटिंग

Live Cricket Betting

लाइव क्रिकेट बेटिंग के साथ, आप अलग-अलग प्रकार के बेट लगा सकते हैं, क्योंकि गेम लगातार आगे बढ़ रहा होता है और आप अगली गेंद (रन, डॉट बॉल, विकेट) के परिणाम, टीम के रनों की संख्या का अनुमान और वर्तमान बल्लेबाज के आउट होने के तरीके पर बेट लगा सकते हैं

लाइव क्रिकेट मैचों पर बेट लगाना बहुत ही रोमांचक होता है क्योंकि मैच के आगे बढ़ने के साथ-साथ ऑड्स भी लगातार बदल रहे होते हैं, जो आपको जीतने लायक बेट लगाने का एक शानदार मौका देता है। आप क्रिकेट बेटिंग प्लेटफॉर्म के अंदर इवेंट की लाइव-स्ट्रीमिंग करके भी इस पर करीब से नजर रख सकते हैं।

मैं किन क्रिकेट टूर्नामेंट्स पर बेट लगा सकता हूं?

Which Cricket Tournaments Can I Bet On

बेट लगाने के लिए उपलब्ध रोमांचक इवेंट्स और प्रतियोगिताओं के कारण क्रिकेट बेटिंग की लोकप्रियता दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। नीचे कुछ शीर्ष क्रिकेट टूर्नामेंट और प्रतियोगिताओं को देखें:

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप

आईसीसी विश्व कप हर 4 साल में आयोजित होता है और इसमें क्रिकेट खेलने वाले दुनिया भर के सर्वश्रेष्ठ देश एक साथ आते हैं। भारत, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया हमेशा विश्व चैंपियन का खिताब जीतने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंकते हैं। क्रिकेट विश्व कप एकदिवसीय प्रारूप में खेला जाता है और इसमें सभी अंतर्राष्ट्रीय नियमों का पालन होता है।

इसका पहला टूर्नामेंट 1975 में इंग्लैंड में हुआ था, जिसमें वेस्टइंडीज ने फाइनल में लॉर्ड्स के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया को हराया था। तब से लेकर अब तक इस टूर्नामेंट की मेजबानी लगभग पूरी दुनिया में की जा चुकी है। इसमें ऑस्ट्रेलिया सबसे सफल टीम है, जिसने 5 बार प्रतियोगिता जीती है, लेकिन 2019 में खिताब जीतने के बाद इंग्लैंड मौजूदा चैंपियन है। अगला टूर्नामेंट 2023 में भारत में होगा।

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी

यह भी एक प्रमुख अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टूर्नामेंट है, जो एकदिवसीय प्रारूप में खेला जाता है। यह टूर्नामेंट विश्व कप के समान ही है और क्रिकेट प्रशंसकों द्वारा इसे मिनी विश्व कप भी कहा जाता है।

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी पहली बार 1998 में आईसीसी नॉकआउट टूर्नामेंट के नाम शुरू हुई थी और 2002 में इसे आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी  नाम से जाना गया। इसे कई बार रद्द भी किया जा चुका है। आखिरी इवेंट 2017 में हुआ था जिसमें पाकिस्तान ने भारत को हराकर खिताब अपने नाम किया था। इस इवेंट का आयोजन हर 4 साल में होता है, हालांकि कोविड-19 और टी20 वर्ल्ड कप के कारण 2021 में इस टूर्नामेंट का आयोजन नहीं हो सका। अगला टूर्नामेंट 2025 के लिए निर्धारित है। यदि आप इस इवेंट पर बेट लगाने की योजना बना रहे हैं तो आपके पास अपना शोध करने के लिए काफी समय है!

टी20 वर्ल्ड कप

यदि आप क्रिकेट बेटिंग के तेज वर्जन का आनंद लेना चाहते हैं जिसमें कई सारे मजेदार एक्शन उपलब्ध हों, तो टी 20 विश्व कप आपके लिए एकदम सही इवेंट है। इस टूर्नामेंट में 20-20 ओवरों का मैच खेला जाता है।

क्रिकेट की इस शैली को बहुत सारे छक्के और जल्दी विकेट लेने के लिए जाना जाता है, क्योंकि टीमें तेजी से रन बनाने के लिए जोखिम उठाती हैं। पहला T20 वर्ल्ड कप 2007 में हुआ था, और यह इवेंट फैंस के बीच काफी पॉपुलर साबित हुआ था। मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया हैं, जिन्होंने 2021 में टूर्नामेंट जीता था और 2022 में ऑस्ट्रेलिया ही इस इवेंट की मेजबानी करने को तैयार है।

एशेज सीरीज

1882 से शुरू हुआ एशेज सीरीज क्रिकेट इतिहास के सबसे प्रसिद्ध क्रिकेट इवेंट्स में से एक है। इसमें इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाती है, जो हर 2 वर्षों में आयोजित होता है।

एक बार इंग्लैंड तो एक बार ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज की मेजबानी करती है। पिछले 3 बार से ऑस्ट्रेलिया के पास इसका खिताब है। अब तक 5 बार यह सीरीज ड्रॉ हो चुका है। सीरीज ड्रॉ होने पर पुराने विजेता के पास ही खिताब रहता है।

यदि आप विश्वस्तरीय टेस्ट मैच क्रिकेट का आनंद लेते हैं और क्रिकेट इतिहास के 2 सबसे पुराने विपक्षी टीमों को एक दूसरे के खिलाफ खेलते देखना चाहते हैं, तो एशेज एक महत्वपूर्णटूर्नामेंट है।

इंडियन प्रीमियर लीग

यह एक प्रमुख ट्वेंटी -20 प्रतियोगिता है जो हर साल भारत में होती है। इस प्रतियोगिता में देश के प्रमुख शहरों की 10 टीमें शामिल हैं।

चूंकि इंडियन प्रीमियर लीग दुनिया की एक मुख्य ट्वेंटी 20 प्रतियोगिता है, इसलिए अलग-अलग टीमें दुनिया भर के विश्व स्तरीय खिलाड़ियों को अपने टीम में शामिल करती हैं। इसमें आप सर्वश्रेष्ठ भारतीय क्रिकेटरों को दक्षिण अफ़्रीकी, अंग्रेज़ों, आस्ट्रेलियाई और वेस्ट इंडियन खिलाड़ियों के साथ खेलते हुए देख सकते हैं!

यदि आप तेज-तर्रार रोमांचक क्रिकेट देखना पसंद करते हैं और सर्वश्रेष्ठ ट्वेंटी20 खिलाड़ियों को मुकाबला करते हुए देखना चाहते हैं, तो आप आईपीएल देख सकते हैं।

एशिया कप

इस प्रतियोगिता में एशिया की शीर्ष टीमें हर 2 साल में एक-दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करती हैं। यह एक मजेदार टूर्नामेंट है, क्योंकि हर 2 साल में इसका प्रारूप बदल दिया जाता है। एक बार वनडे (50 ओवर क्रिकेट) और एक बार ट्वेंटी 20 (20 ओवर क्रिकेट) टूर्नामेंट होता है। 2022 में टी20 फॉर्मेट में इसका आयोजन होगा।

भारत ने इस टूर्नामेंट में बार-बार अपना दबदबा बरकरार रखा है। इसमें सिर्फ श्रीलंका और पाकिस्तान इन्हें चुनौती देती हैं, लेकिन पिछली बार 50 ओवर प्रारूप में इनका मुकाबला बांग्लादेश से हुआ था। लेकिन इस टूर्नामेंट में भारत हमेशा फेवरेट रहती है।

भारत में स्पोर्ट्स बेटिंग करने वाले लोगों के बीच एशिया कप काफी प्रसिद्ध है। वे पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ भारत की ओर से बेट लगाना काफी पसंद करते हैं। अगला टूर्नामेंट 2022 में श्रीलंका में होगा, जिसमें आप कुछ प्रतिस्पर्धी क्रिकेट बेटिंग ऑड्स को खोजने की उम्मीद कर सकते हैं।

टेस्ट मैच

टेस्ट मैच अंतर्राष्ट्रीय टीमों के बीच खेले जाते हैं, जो 5 दिनों तक चलते हैं। एक टेस्ट मैच में प्रत्येक टीम 2 बार बल्लेबाजी करती है। यह क्रिकेट का सबसे लंबा और अन्तिम प्रारूप है, क्योंकि छोटे प्रारूप की तुलना में इसमें कम भाग्य शामिल होता है। हालांकि कई क्रिकेट फैंस इसके विपरीत तेज तर्रार क्रिकेट प्रारूप यानी टी20 को अधिक महत्व देते हैं।

लोगों की राय जो भी हो, लेकिन टेस्ट मैच में ही सबसे अच्छे बल्लेबाज़ों और गेंदबाजों को लड़ते हुए देखा जा सकता है और वे अपना कौशल भी दुनिया को दिखाते हैं। भारतीय क्रिकेट प्रेमी को टेस्ट सीरीज़ जीतने के लिए भारत पर बड़ा बेट लगाने और उन्हें इंग्लैंड या ऑस्ट्रेलियाई टीम को हराते हुए देखने से बेहतर कोई एहसास नहीं है!

टॉप 10 क्रिकेट बेटिंग साइट्स

Top 10 Cricket Betting Sites

10CRIC

10CRIC की स्थापना 2019 में हुई थी और वर्तमान में इसके पास कुराकाओ गेमिंग लाइसेंस उपलब्ध है। यह स्पोर्ट्स बेटिंग साइट आपको सैकड़ों अलग-अलग प्रकार के बेट लगाने की अनुमति देती है। साइट भी पूरी तरह से एन्क्रिप्टेड है, इसलिए आपको अपने व्यक्तिगत विवरण के चोरी होने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। भारतीय खिलाड़ी कई प्रकार के बोनस को अनलॉक कर सकते हैं, जो उन्हें बड़ी जीत दिलाने में मदद कर सकती है। अगली टेस्ट सीरीज़ जीतने के लिए भारत पर या प्रतियोगिता जीतने के लिए अपनी पसंदीदा आईपीएल टीम पर बेट लगाएं। आप कई सुरक्षित और मुफ्त तरीकों के माध्यम से 10CRIC पर तुरंत रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

1xBet

1xBet एक प्रसिद्ध ऑनलाइन बेटिंग प्लेटफॉर्म है, जो बेट लगाने वाले भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के बीच काफी लोकप्रिय है। सैकड़ों-हजारों भारतीय खिलाड़ी हैं इस बेहतरीन प्लेटफॉर्म का उपयोग करते हैं। इसमें आप क्रिकेट मैचों के परिणामों पर बेट, इन-प्ले बेटिंग मार्केट्स तक पहुंच, और टॉस जीतने के लिए बेट, इत्यादि कर सकते हैं। 1xBet की स्थापना 2007 में हुई थी और यह न केवल क्रिकेट बेटिंग की पेशकश करता है बल्कि आपको सभी प्रकार के अन्य स्पोर्ट्स पर बेट लगाने की सुविधा भी देता है। इस साइट के पास कुराकाओ गेमिंग लाइसेंस भी है!

Bet365

Bet365 पूरी दुनिया में सबसे बड़ी ऑनलाइन स्पोर्ट्सबुक में से एक है! यह 2000 में लॉन्च की गई पहली ऑनलाइन साइट्स में से एक थी। इससे पहले यह भूमि आधारित बुकमेकर रहा है। चूंकि यह साइट यूके में स्थित है और लाइसेंस प्राप्त है, तो आप उनसे बेहतरीन क्रिकेट बेटिंग बाजार की पेशकश करने की उम्मीद कर सकते हैं। Bet365 उन भारतीय खिलाड़ियों के लिए एक बढ़िया विकल्प है जो लाइव स्पोर्ट्स बेटिंग, कैसीनो गेम्स और आकर्षक बोनस के साथ किसी बढ़िया बेटिंग प्लेटफॉर्म की तलाश में हैं। इस साइट में किसी भी अन्य प्लेटफॉर्म की तुलना में कुछ बेहतरीन सॉफ्टवेयर भी उपलब्ध हैं, जो बेट लगाना बेहद आसान बनाते हैं!

Parimatch

यदि आप एक सुरक्षित बेटिंग साइट की तलाश में हैं, जो 20 वर्षों से अधिक समय से एक मजबूत प्रतिष्ठा के साथ काम कर रही है, तो आप Parimatch एक बेहतर विकल्प है! इस बुकी की स्थापना 90 के दशक की शुरुआत में यूक्रेन में हुई थी और तब से इसका विस्तार विश्व स्तर पर हुआ है। भारत में स्पोर्ट्स बेटिंग करने वालों को आकर्षित करने के प्रयास में उन्होंने कई अलग-अलग क्रिकेट बेटिंग बाजार बनाए हैं जो आपको दुनिया भर में होने वाले सभी प्रमुख स्पोर्ट्स पर बेट लगाने की अनुमति देते हैं। भारतीय खिलाड़ी शानदार क्रिकेट प्रोमो डील्स का दावा कर सकते हैं,, जो आपको अपना बैंकरोल बढ़ाने और अधिक पैसे कमाने में मदद कर सकते हैं! 5 मिनट से भी कम समय में साइन अप करें और क्रिप्टो, ई-वॉलेट, और डेबिट/क्रेडिट कार्ड के माध्यम से तुरंत जमा करें!

Dafabet

Dafabet सिर्फ एशियाई और भारतीय बाजारों में काम करता है, जिसमें केवल भारतीय खिलाड़ियों के लिए विशेष बोनस डील्स, भारतीय रुपये में जमा करने और नकद निकालने की क्षमता और हिंदी में ग्राहक सहायता शामिल है! Dafabet के पास सबसे अच्छा क्रिकेट बेटिंग ऐप भी है जो Android और iOS दोनों गैजेट्स के लिए उपलब्ध है। Dafabet बेटिंग ऐप के साथ, आप ICC विश्व कप, ट्वेंटी20 गेम्स, IPL और टेस्ट मैचों सहित सभी प्रमुख क्रिकेट मैचों पर बेट लगा सकते हैं। भारतीय राष्ट्रीय टीमों पर बेट लगाने के लिए आज ही ऐप डाउनलोड करें।

4rabet

क्या आप बेहतरीन बोनस के साथ बेहतरीन क्रिकेट ऑड्स की तलाश कर रहे हैं? तो 4rabet आपके लिए एकदम सही साइट है! चूंकि 4rabet भारत आधारित है, इसीलिए वे जानते हैं कि अच्छे ऑड्स, ढेर सारे प्रोमो और अनोखे भारतीय गेम्स के साथ भारतीय बाजार को कैसे खुश रखा जाए। यह एक शानदार और पूर्ण बेटिंग प्लेटफॉर्म है, जिसमें स्पोर्ट्स बेटिंग, ऑनलाइन कैसीनो गेम्स और लाइव गेम्स शामिल हैं। 4rabet पर खेलते समय आप कभी बोर नहीं होंगे!

Melbet

मेलबेट एक बेहतरीन ऑल-अराउंड प्लेटफॉर्म है, जो क्रिकेट सहित सभी प्रमुख स्पोर्ट्स पर बेट लगाने का अवसर प्रदान करता है। इसके अलावा यहां एक बेहतरीन ऑनलाइन कैसीनो भी है, जहां आप क्लासिक गेम्स का आनंद ले सकते हैं। मेलबेट में, आप वेलकम जमा बोनस, रीलोड और यहां तक ​​कि कैशबैक सहित अलग-अलग प्रकार के बोनस का दावा कर सकते हैं। क्रिकेट बेटिंग प्रोमो आपकी जीत को बढ़ाने का सही तरीका है! साइन अप करने के लिए बस अपना नाम और ईमेल दर्ज करें और आज ही क्रिकेट के जीतने वाले बेट लगाना शुरू करें।

Mostbet

Mostbet एक बेहतर रेटिंग वाला बेटिंग प्लेटफॉर्म है, जो भारतीय खिलाड़ियों को काफी वरीयता देता है! Mostbet में, आप क्रिकेट सहित अन्य स्पोर्ट्स पर भी बेटिंग का आनंद ले सकते हैं, और इसमें एक बेहतरीन कैसीनो सेक्शन भी है। Mostbet के क्रिकेट बाजारों में, आप स्कोर, मैच के परिणाम और टूर्नामेंट विजेताओं की भविष्यवाणी सहित कई प्रकार के बेट लगा सकते हैं। यह साइट औसत से ऊंचे ऑड्स की पेशकश करने का काम करती है और इसकी निकासी की प्रक्रिया भी तेज है। यदि आप एक ऐसी बेटिंग साइट की तलाश कर रहे हैं जो शानदार क्रिकेट बेटिंग के साथ साथ अन्य सुविधाएं भी प्रदान करती हो, तो Mostbet एक बढ़िया विकल्प है।

1Win

क्या आप क्रिकेट बेट जीतने में मदद करने के लिए एक बड़े वेलकम बोनस की तलाश कर रहे हैं? तो इसके लिए 1Win एक बहुत ही शानदार विकल्प है! 1Win एक बेहतरीन स्पोर्ट्स बेटिंग साइट और ऑनलाइन कैसीनो है, जो आपको अलग-अलग प्रकार के क्रिकेट बेट लगाने और सभी प्रकार के कैसीनो गेम्स खेलने की अनुमति देता है। कुछ ही मिनटों में इस साइट पर साइन अप करें और तुरंत राशि जमा करें। अकाउंट में धनराशि आ जाने पर जीत हासिल करने के लिए अपनी पसंदीदा क्रिकेट टीम पर बेट लगाना शुरू करें!

सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट बेटिंग ऐप्स

Best Cricket Betting Apps

सर्वश्रेष्ठ बेटिंग ऐप्स आपको एक आसान और सहज बेटिंग अनुभव प्रदान करते हैं, जो वेबसाइट के डेस्कटॉप संस्करण की तरह होते होते हैं और मोबाइल उपकरणों पर अच्छी तरह से काम करते हैं।

एंड्रॉइड के लिए इसे कैसे इंस्टॉल करें?

यहां तक ​​​​कि सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट बेटिंग साइट्स के ऐप्स भी Play Market पर उपलब्ध नहीं हैं। इसलिए आप उन्हें बुकमेकर की आधिकारिक वेबसाइट से ही डाउनलोड करने के लिए एक लिंक का उपयोग कर सकते हैं। हालाँकि, साइट से एपीके फ़ाइल इंस्टॉल करने से पहले, डिवाइस की सुरक्षा सेटिंग्स में बदलाव करना आवश्यक है।

आईओएस के लिए इसे कैसे इंस्टॉल करें?

यदि आप एक ऐप्पल डिवाइस का उपयोग कर रहे हैं तो बुकमेकर की वेबसाइट या तीसरे पक्ष के स्रोत से बेटिंग ऐप को डाउनलोड करना संभव नहीं है। इसके लिए आपको ऐप स्टोर में प्लेटफॉर्म के ऐप को खोजकर उसे इंस्टॉल करना होगा।

क्रिकेट बुकमेकर्स में भुगतान के तरीके

Payment Methods

एक बेहतर प्लेटफॉर्म होने के लिए किसी ऑनलाइन क्रिकेट बेटिंग साइट को अपने यूजर्स के लिए बैंकिंग विधियों का एक अच्छा चयन प्रदान करना होगा। भारतीय बेटर्स के साथ-साथ अन्य देशों के पंटर्स द्वारा सबसे अधिक उपयोग की जाने वाली कुछ प्रमुख भुगतान विधियां इस प्रकार हैं:

  • यूपीआई बैंकिंग सेवाएं;
  • नेट बैंकिंग;
  • डेबिट/क्रेडिट कार्ड (वीजा, मेस्ट्रो, मास्टरकार्ड);
  • स्क्रिल (Skrill);
  • पेपाल (PayPal);
  • क्रिप्टोकरेंसी (बिटकॉइन, एथेरियम, टीथर, आदि);
  • नेटेलर (Neteller);
  • कीवी (Qiwi);
  • बैंक ट्रांसफर;
  • रिपल (Ripple);
  • पेटीएम।

अंतिम विचार

Final Thoughts

Varoun

क्रिकेट दुनिया के सबसे लोकप्रिय स्पोर्ट्स में से एक है, जिस पर बेट लगाया जा सकता है! हमारे द्वारा सुझाए गए क्रिकेट बेटिंग साइट्स में से किसी एक पर साइन अप करके आप अपने अनुभव को बढ़ा सकते हैं और कुछ अतिरिक्त राशि जीत सकते हैं! जमा करने और बेट लगाने के लिए हमारे द्वारा बताए गए सुझावों का पालन करें और आज ही जीतना शुरू करें!

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

पैसे निकालने के लिए मुझे कब तक इंतजार करना होगा?
यह चुनी हुई बेटिंग साइट और पसंदीदा भुगतान विधि दोनों पर निर्भर करता है। आमतौर पर इसमें 3 कार्य दिवस तक लगते हैं, जिसमें ई-वॉलेट सबसे तेज़ तरीका है और बैंक हस्तांतरण सबसे लंबा।
क्या क्रिकेट पर बेट लगाना वैध है?
यह उस देश के कानून पर निर्भर करता है। उदाहरण के लिए, भारत में, स्पोर्ट्स पर ऑनलाइन बेटिंग को गैंबलिंग नहीं माना जाता है, इसलिए यहां इस पर कोई प्रतिबंध नहीं है।
क्रिकेट पर बेट लगाने की न्यूनतम सीमा क्या है?
यह वेबसाइट पर निर्भर करता है, लेकिन प्रमुख क्रिकेट बेटिंग साइट्स पर आप 50 भारतीय रुपये में भी बेट लगा सकते हैं।
मैं शीर्ष बेटिंग साइट्स की सूची में से एक बेहतर प्लेटफॉर्म कैसे चुनूं?
यहां बताए सभी फीचर्स का आकलन करें और खुद से विचार करें। बैकग्राउंड के डिजाइन और पोर्टल के थीम्स जैसे पहलू भी खिलाड़ी के अनुभव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।